October 23, 2024

डबल इंजन सरकार मेंं कांग्रेस कैसे हुई मजबूत?

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मान रहे है कि उत्तराखंड में भाजपा की डगर मुश्किल है, यूपी की तुलना में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस बात का एहसास अभी तक नही हुआ है, उस बात का एहसास मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हो गया , उनका वीडियों सोशल मीडिया में वायरल हो गया है जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तराखंड़ में भाजपा को डगर मुश्किल है, वही यूपी के बारे में कहना कि यहां पर भाजपा की जीत पर कोई संदेह नही है। एमपी के मुख्यमंत्री अपनी इस गलती की भरपाई करने के लिए जरूर दावा किया कि पहले से ज्यादा सीट जीत कर फिर से पुष्कर सिंह धामी की सरकार बनेगी। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड़ में भाजपा के स्टार प्रचारक होने के कारण यह मामला बड़ा हो गया है।
उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लग रहा है कि उत्तराखंड में भाजपा को कांग्रेस से जबरदस्त टक्कर मिल रहा है, जिस कांग्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में बताने का प्रयास किया कि कांग्रेस नही होती तो देश को कितना फायदा होता, वह कांग्रेस डबल इंजन की सरकार में कैसे मजबूत हो रही है? यह ऐसा सवाल है जिस पर मोदी सरकार को समीक्षा करने की जरूरत है। शिवराज सिंह चौहान का 17 मिनट का यह वीडियों सोशल मीडिया में वारयल होने से निश्चित ही उत्तरांखड चुनाव में भाजपा की परेशानी में इजाफा होने की उम्मीद राजनीतिक पंडित लगा रहे है, क्योकि जब भाजपा के सीएम श्री चौहान यह मान रहे है कि उत्तराखंड में कांग्रेस मजबूत हुई है और डबल इंजन सरकार को टक्कर देने की हालत में आ गयी है, तो निश्चित ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके चुनाव प्रचारक कैसे राज्य की जनता को यह समझा पायेगें कि कांग्रेस देश से खत्म हो चुकी है। सीएम कार्यालय का कहना है कि वीडियों को काट छांट करके गलत तरीके से पेश किया गया है। गौरतलब है कि राजनेताओं का वीडियों वायरल हो जाने के बाद कुछ इसी तरह का बयान देते है कि उनके वीडियों के साथ छेड़छाड़ की गयी है। सवाल यह है कि वीडियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले के खिलाफ किसी तरह का कोई अपराधिक मामला दर्ज किया गया है?
कांग्रेस नेता अशोक बसोया ने कहा कि मामा भी मान गए कि भाजपा तो गई इस चुनाव में और देखिए जैसे ही पता चला कोई मोबाइल से रिकॉर्ड कर रहा है, मामा घबरा गए… पर सच तो मामा के मुंह से निकला। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कृपया मोबाइल बंद कीजिए..। मामा जी उत्तराखंड में भाजपा की स्थिति की सच्चाई बता रहे हैं। यूपी में संदेह नही, लेकिन उत्तराखंड में …? प्रतिक्रिया से ही परिणाम समझा जा सकता हैं। मोबाइल बंद होने के बाद तो मामा जी ने सभी को उत्तराखंड का परिणाम भी बता दिया होगा। इस वीडियों के वायरल होने से हुए नुक्सान की भरपाई करने के लिए शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार पिछली बार से भी ज्यादा सीटों के साथ उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी, और मैं पुष्कर सिंह धामी के शपथ समारोह में आऊंगा, फिर आप सबको चाय पर बुलाऊंगा। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि शिवराज सिंह चौहान बयान ने निश्चित ही उत्तरांखड़ में भाजपा की परेशानियों को बढ़ा दिया है, क्योकि पहले ही भाजपा यहां पर संघर्ष करती नजर आ रही थी क्योकि भाजपा के कई नेता व मंत्रियों से पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो चुके है। चुनाव पूर्व एमसी के मुख्यमंत्री का कथन भी उत्तराखंड की जमीनी हालत को बयां कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *